Saturday, 28 September 2019

How to care skin | skin care in Hindi | चेहरे की देखभाल कैसे करे।

Tags

हेलो दोस्तो कैसे हो आप सभी आज मैं लेके आया हु कुछ खास जो आप सभी के लिए बहुत जरूरी है आप लोगो ने टाइटल तो पढ़ ही लिया होगा, ज्यादा समय ना लेते हुए चलिये शुरू करते है।

दोस्तो आज हम अपने फेस के ऊपर बात करेंगे, दोस्तो लड़का हो या लड़की दोनों को ही अपने चहेरे से प्यार होता है चेहरा से ही खूबशूरती छलकती है सब लोग चाहते है हमारा फेस सबसे अच्छा हो , glow करे, ओर बेदाग रहे, दोस्तो बताना चाहता हु की ये सब आपके हाथ मे ही है, अब आप कहोगे कैसे, दोस्तो सेल्फ कंट्रोल एक ऐसी चीज़ है जो बड़े से बड़ा काम भी करवा सकती है।

मैं आज आप लोगो को कुछ ऐसी टिप बताऊंगा जिन्हें लड़का और लड़की दोनों ही अप्लाई कर सकते है सब नेचुरल है, कोई साइड effect नही, बस ध्यान रखे कि इसे नियमित रूप से करे तभी इसका फायदा मिलेगा, चलिये बताता हूं वो क्या है।



दोस्तो सबसे पहले तो आप अपना खान पान बदले अगर आप जंक फूड ओर ज्यादा तला हुआ खाते हो तो इन्हें अभी से बंद करदे, ओर अपनी डाइट मैं हैल्थी फ़ूड को अपनाए, इससे आपका शरीर फिट तो होगा ही साथ ही साथ आपके face पर भी चमक आएगी आपको खुद नज़र आएगा, तो आज से ही हैल्थी फ़ूड खाना शुरू करे।



दोस्तो अब बारी है पानी की दोस्तो हमारे शरीर पानी से मिलकर ही बना है, दोस्तो पानी की कमी से बहुत से नुकसान होते ही है, साथ ही आपका चेहरा आपका आईना होता है शरीर मे कहि भी कोई गड़बड़ हो तो हमारा face अपने आप बता देता है, दोस्तो पानी कि कमी से आंतों में खुश्की आती है और शरीर मे गर्मी पैदा हिने लगती है,  ओर चेहरे पर पिम्पल्स सांवलापन, ओर बहुत सी दिक्कत आ जाती है, तो इसी लिए डािलय काम से कम 3 से 4 लीटर पानी तो जरूर पिये, इससे आपका चेहरा साफ होने लगेगा और एक अलग से ही चमक आजायेगी, तो आज से ही शुरू करे।
https://amzn.to/2nnBGO7



https://amzn.to/2nnBGO7

दोस्तो अब बात करते है एक अच्छे से फेस वॉश की , दोस्तो अपनी पसंद का कोई भी अच्छा सा एक फेस वॉश ले आये , ऑयली स्किन वाले वो फसे वाश यूज़ करे जिसमे सैलिसिलिक एसिड हो ये चेहरे पर आयल नही टिकने देता, आप जब भी कही बाहर से आये हो तो अपना फेस वॉश से वाश करे , सिंपल सी बात है अगर फेस पे धूल ही नही रहेगी तो पिम्पल्स का तो कोई सवाल ही नही उठता, तो आज ही मार्किट से एक अच्छा सा फेस वॉश लेके आये।

https://amzn.to/2nYFkOu



https://amzn.to/2nYFkOu

अब बात करते है स्क्रब की दोस्तो कोई भी हो लड़का हो या लड़की सबको 1एक हफ्ते मैं स्क्रब जरूर करना चाहिए, क्योकि हम जब बाहर जाते है तो धूल हमारे चेहरे पर जाम जाती है ओर धीरे धीरे ये ब्लैक हेड्स मैं बदल जाते है जो कि बहुत गंदे लगते है,  हर हफ्ते एक बार स्क्रब जरूर करे ये आपके चेहरे के डेड सेल्स को निकाल देगा और आपकी स्किन को साफ करके एक नई चमक देगा, आज ही मार्किट से एक अच्छा सा स्क्रब ले आये।
https://amzn.to/2mp9wSM



https://amzn.to/2mp9wSM

अब बात करते है मॉइस्चराइजर की दोस्तो ये बहुत जरूरी है मार्किट मैं हर तरह के मॉइस्चराइजर मिल जाते है अपनी स्किन के हिसाब से ले आये ऑयली स्किन के लिए भी मिल जाते है, ये आपकी स्किन पे नमि को बनाये रखता है आपकी स्किन को ड्राई नही होने देता है।

https://amzn.to/2o5zV8y

https://amzn.to/2o5zV8y

अब बात करते है एक सनस्क्रीन की दोस्तो आजकल गर्मी इतनी पड़ती है कि सूरज की किरणें हमारी स्किन को डैमेज करदेती है और हमारी स्किन काली हो जाती है , पूरे फेस की बैंड बज जाती है, आप मार्किट से SPF 40, या SPF 50 दोनों मैं से कोई भी एक लगा सकते है ये सूरज की हानिकारक किरणों से हमारी स्किन को बचाता है, हो स्किन को काली होने से बचाता है, तो आज ही ले आइये एक अछि सी क्रीम।

https://amzn.to/2mC74YS

https://amzn.to/2mC74YS

अब बात करते है दोस्तो Vitamin E के कैप्सूल्स की दोस्तो मार्किट से ये कैप्सूल्स ले आइये आप इन्हें कहा भी ओर लगा भी सकते है ये आपके चेहरे को बेदाग ओर सूंदर करने मे हेल्प करेगा।




दोआटो ये थे कुछ टिप्स अगर आप लोगों को ये पसन्द आये हो तो कमेन्ट करे और शेयर करे , ओर मुजे बताए कि अगला आर्टिकल किस चीज़ पे लिखना चाइये।

 

 

                                                      ।। धन्यवाद ।।


EmoticonEmoticon