Tuesday, 19 November 2019

रोज़ाना सेक्स करने के फायदे | 2019 | हिंदी जानकारी

Tags

रोजाना सेक्स करने के फायदे:-

हेलो दोस्तो कैसे हो आप सब दोस्तो आज का टॉपिक है सेक्स करने से क्या क्या फायदे होते हैं, ये सारे फायदे देख कर आप बहुत खुश होंगें:-




रोजमर्रा की जिन्दगी में इंसान का सामना अक्सर तनाव से होता है ये सब तो आप जानते ही हैं   ऐसे में वह अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान नहीं दे पाते हैं और उदास रहने लगते हैं।



कहते हैं कि इंसान का मन जब उदास रहने लगता है तो आपके विचारों में नकारात्मकता आने लगती है और काम बिगड़ने लगते हैं।रोजमर्रा की जिन्दगी में तनाव का होना तो लाजमी है लेकिन तनाव को कम करना आपके मन और दिमाग में निर्भर करता है।



आपका मन जिस दिशा में लगता है आपके पास वैसे ही विचार उत्पन्न होने लगते हैं। इसलिए जरूरी है कि तनाव के वक्त भी आपकी सोच सकारात्मक हो। इसीलिए कैसी भी परिस्थिति हो कभी भी हर नही माननी चाहिये और हमेशा सकारात्मक रहना चाहिए:-




 अगर हम सेक्स यानी संभोग की बात करे  तो सेक्स मानव ज़िन्दगी का अभिन्न अंग है,  और खुशियों का कारण भी है। क्योंकि सेक्स से तनाव और अवसाद दोनों कम होते हैं। इसलिए हम चाह कर भी इसे अनदेखा नहीं कर सकते हैं।


तो दोस्तो आज हम इसी के बारे मे बात करेंगे  सेक्स केसस्वास्थ्य के प्रति लाभ सुनकर आप बहुत खुश होंगे ब आप सेक्स करते हो- महिला हो या फिर पुरुष, दोनों की ही भावनाएं चरम पर होती हैं और भावनात्मक लाभ की भी प्राप्ति होती है।



हाल ही मैं सेक्स के ऊपर की गई रिसर्च से पता चला है कि जब हम सेक्स करते हैं तो हमारा दिमाख एक तरह का केमिकल रिलीस करता है जिसे होता ये है कि हमारा शरीर रिलैक्स फील करता है और आनंद की अनुभूति होती है

जब शरीर को रिलैक्स मिलता है तो तनाव भी अपने आप कम होने लगता है



रोजना सेक्स करने से शरीर से जुड़ी कई सारी बीमारियां दूर हो जाती हैं और तो और आपको कभी भी दिल की बीमारी नहीं होगी। रोजमर्रा की जिन्दगी में सेक्स करने से आपको हर वक्त खुशी की अहसास होता है और आपका आपके पार्टनर के प्रति विश्वास गहरा होता है।

  सेक्स का सबसे बड़ा फायदा है कि यह हार्मोन और अन्य कम्पाउंड रिलीज करता है, जिसकी वजह से संक्रमण कम होता है और यह शरीर की प्रतिरक्षा को भी बढ़ावा देता है। जिसकी वजह से संक्रमण को रोकने में मदद मिलती है। वहीं, रोजाना सेक्स करने से आपकी जिन्दगी लंबी होती है। 


देखा जाए तो ये एक तरह से एक एंटीबायोटिक का काम करती है और आपकी इम्युनिटी को भड़ा देती है और आप अपने आप को पहले से भी ज्यादा फिट महसूस करते हो।


EmoticonEmoticon